Youtube channel kya hota he?

what is a Youtube channel ?



Hi Dosto,
Aajkal hum jab koi information , knowledge ya fir kisi bhi bhisay ke baare me jaankari paana chahte he to hum kisi website ki wajaye us bhisay ki video dekhna jyada pasand karte he, kyuki  jo jaankari hume dekhne se prapt hoti he
wo sirf padne se nai mil paati ,isi baat ko madenazar rakhte hue youtube video dekhne ka chalan bahut tezzi ke saath prachlit ho gaya he .
har koi chahta he ki video jisme wo dekh aur sun sake aur kisi b bhisay ke baare me poori jaankari bahut aasani se prapt kar sake. ek aisi hi website he jisko hum ''YouTube'' kehte he jisme hume bahut saare bhisiyo pe bahut hi saari videos dekhne ko mil jaati he ,aur jis ko dekhne se hame bahut saari jaankari milti he fir chahe wo study ke baare me ho news ho, ya fir movies , serial ,comedy itiaadi ki ho.

YOUTUBE KYA HE ?

ye ek tarah ki website he jisme koi b kisi geniune video ko share kar sakta he aur poori duniya ko dikha sakta he itka headquarter san bruno ,california me he. ye service feb ,2005 me teen paypal company ke adhikariyo ne suru ki thi jinka naam he Chud Hurley, Jawed karim aur Steve Chen he , jisko fir Google ne nov,2006 me US$1.65 million me khareed liye tha aur ab ye Google ki bahut se sevayo me se ek seva he jisko koi b free me istemaal kar sakte he aur kisi b video ko bina kisi sulak ke dekh sakta aur download b kar sakta he.
YouTube ki Alexa me ranking dusre number pe ati he poori duniya ki sabi website me se , isme hum apni video ko upload kar sakte he ,ek anumaan pe nazar daale to har minute laghbhag 400 gante ki video is website pe upload ki jaati he,aur saath me laghbhag 1 billion(arab) ganto ki video har din dekhi jaati he .
YouTube me pehli video khud Jawed karim jo ki Co-founder b he ne upload ki jiska naam he ''me at the zoo'' jab wo khud zoo me gaya tha,pehli ad video jisko Youtube pe one million view mile the wo NIKE ki thi jo ki nov 2005 me ayi thi aur jisme Ronaldinho ne role kiya tha. march 2010 me Youtube ne online video streaming ki suruwaat b ki jisme IPL ke 60 matches ko live stream b dikhaya gaye .

YOUTUBE channel kya he?

hum sabhi Youtube ka istemaal to karte hi he ,Lakin agar hum Youtube ki website ko login kar le apni Gmail id se aur fir jab hum iska istamaal kare to tab youTube hume kuch extra features uplabd karata he .Gmail se login kar lene k baad hume bahut saare feature me se ek feature YOUTUBE Channel ka b mil jaata he.
yeh YouTube channel ka option apko left side me Home k niche mil jayega aur ye kuch aisa hoga



My Channel option ko click karne k baad apka ek naya page open ho jayega jisme apko apne cnannel ko edit karne k saare option mil jayege, is page me aap apne channel ka profile pic aur cover page select kar sakte ho, issi page pe apko ek option milega 'video manager'
jisse aap apne poore channel ko manage kar sakte ho is pe click karne k baad aap ek channel ka option milega jisko click karne pe uske sub options open ho jayege ,jisme se ek sub option advanced pe click karne k baad ek naya page open hoga jaise niche dikhaya he 



is page me aap apne channel ka naam rakh sakte he, country select kar sakte he ,aur keywords b de sakte he, sab karne k baad niche save pe click kar de. Ab apka YouTube channel ban chuka he.
Aap chahe to Video upload karke apna hunar duniya ko dikha sakte ho aur saath me apne is channel ki videos pe ads laga k b apni earning(paisa) kar sakte ho.





Agar fir b koi problem aye to niche comment box me comment kare ,



Thank you,





Post a Comment

0 Comments