M.S Word file ko password kaise lagaye?

How to apply the password to M.S Word file to secure it ?


Hi dosto ,

Aaj me apko batane ja raha hu ki aap apne kisi bhi M.S Word file ko protect jani ki usko password kaise laga sakte he taki jab koi usko open kare to wo file open na kar pae bina apki ijajat ke.


Dosto har kisi k pass pc ya fir laptop to hota hi he aur usme hamari bahut saari files b rehti he jisme kafi saari file ko hum hidden kar dete he lakin kuch aisi file hoti jisko hum hum hidden ni kar sakte jaise ki M.S Word files .to chaliye hum apko aaj batate hai ki kaise aap apni kisi b M.S word file ko kaise Password protected kar sakte hai .

To kisi bhi M.S Word file ko password lagane k liye aap sabse pehle.

Step -1. M.S Word file ko open karo jisko aap password lagana chahte ho.

Step -2. ab menu me jao jo ki left side pe bilkul uppar hoga usko click karo to sub menu khul jayega.



Step -3. ab aapne options me se prepare ko click karna he click karte he ek sub menu  khulega .


Step -4. jisme se  encrypt document pe click kare.

Step -5. ab Aapne apna password select karna he fir dowara se confirm karna he.



         Lijiye apki M.S Word file ab password secure ho gayi he jani ki ab jo password lagayege wo hi open kar payega.



Agar fir b koi problem aye to niche comment box me comment kare kare ,

Me apki poori help karuga .



 




Post a Comment

2 Comments

thank you dost